All IPL Teams Captain 2020 | सभी आईपीएल टीम्स के कप्तान

All IPL Teams Captain 2020 | सभी आईपीएल टीम्स के कप्तान 

भारत के सबसे चर्चित टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग के तेरवेह सीजन का आयोजन 19 सिंतबर से होगा। दुनिया की सबसे बड़ी लीग के लिए मंच सज चूका है , खिलाड़ियों के साथ सभी 8 टीमों  के कप्तान भी चुन लिए गए हैं , आईये बताते है आपको की कौन कौन से चेहरे इस सीज़न टीम्स की कमान बतौर कप्तान संभालते नज़र आएंगे।

मुंबई इंडियंस

 सबसे पहले बात  मुंबई इंडियंस की , मुंबई इंडियंस की कप्तानी इस बार भी  रोहित शर्मा ही करते नज़र आएंगे ।रोहित को मुंबई इंडियंस का कप्तान आईपीएल के छठे सीजन  में बनाया गया था और वह आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रहे हैं ।उनके कप्तानी में मुंबई इंडियंस चार बार चैंपियन का खिताब भी जीती है । 

चेन्नई सुपर किंग्स

चेन्नई सुपर किंग्स ने धोनी की कप्तानी में तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया है और इस सीजन भी धोनी ही चेन्नई टीम की कप्तानी करते नज़र आएंगे।जिसके लिए उनकी तैयारी ज़ोरो शोरो पर है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

अब अगर बात करें रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की जो अब तक एक बार भी आईपीएल  का ख़िताब अपने नाम नहीं कर पायी। साल 2013 से  विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी कर रहे हैं और इस सीजन भी विराट की आगुवाई में ही खेलेगी बैंगलोर की यह टीम।

दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स भी उन टीमों में से है जो आज तक एक भी आईपीएल  सीजन नहीं जीती है हलाकि पिछले सीजन में दिल्ली सात साल के बाद श्रेयस अय्यर की कप्तानी में सेमीफाइनल तक पहुंची थी , इस सीजन भी  श्रेयस अय्यर ही दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान चुने गए हैं , देखना दिलचस्प होगा की क्या इस बार ये टीम ख़िताब हासिल कर पाएगी या नहीं ।

किंग्स इलेवन पंजाब 

किंग्स इलेवन पंजाब की कप्तानी इस सीजन केएल राहुल करते नज़र आएंगे , हलाकि केएल राहुल ने अब तक बतौर कप्तान किसी टीम का नेतृत्व नहीं किया है , ये पहली बार होगा जब वो मैदान में अपने कप्तानी तेवर का जलवा बिखेरते नज़र आएंगे।

कोलकाता नाइटराइडर्स  

और अब बात करते हैं सभी भी के फेवरेट टीम कोलकाता नाइटराइडर्स  की जो की दो बार आईपीएल  का खिताब अपने नाम करवा चुकी है ।इस सीजन भी इस टीम की कप्तानी दिनेश कार्तिक ही करने वाले हैं जो की अब तक छह टीमों की ओर से खेल चुके हैं। 

सनराइजर्स हैदराबाद

डेविड वार्नर आईपीएल 2020 में SRH के कप्तान हैं। IPL 2018 में डेविड वार्नर के प्रतिबंध के बाद, SRH टीम ने IPL 2018 और 2019 के लिए केन विलियमसन के रूप में अपने कप्तान का चयन किया, लेकिन इस साल IPL सीजन 13 डेविड वार्नर ने अब सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान के रूप में घोषित किया टीम।

राजस्थान रॉयल्स

अब बात करते हैं  राजस्थान रॉयल्स की जो टीम सबसे पहला सीजन जीती थी। राजस्थान रॉयल्स की कप्तानी इस सीजन स्टीव स्मिथ करने वाले हैं। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ को आईपीएल में पहली बार 2010 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा था। स्मिथ आईपीएल में अभी तक चार टीमों की तरफ से खेल चुके हैं और अब राजस्थान रॉयल्स का नेतृत्व करते नज़र आएंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ